Breaking

Saturday, April 10, 2021

एआर रहमान ने 'हिंदी विरोध' पर दी सफाई, बोले- यह केवल एक मजाक था

ऑस्कर जीत चुके दुनियाभर में मशहूर संगीतकार कुछ दिनों पहले तब विवाद में आ गए थे जब उन्होंने स्टेज पर ऐंकर के बोले जाने का विरोध किया था। यह घटना रहमान की फिल्म '' के प्रमोशनल इवेंट के दौरान हुई थी। जब रहमान के हिंदी विरोध का मुद्दा बन गया तो अब उन्होंने सफाई दी है कि यह केवल एक मजाक था और इसे सीरियसली नहीं लिया जाना चाहिए। ऐंकर ने हिंदी में किया वेलकम तो रहमान ने किया था 'तंज' इस इवेंट में फिल्म के लीड ऐक्टर एहान भट्ट और एआर रहमान दोनों मौजूद थे। ऐंकर ने रहमान का स्वागत तमिल में किया मगर एहान को उन्होंने हिंदी बोलकर वेलकम किया। इस पर रहमान ने ऐंकर पर तंज की तरह कहा, 'हिंदी?' और इसके बाद वह मंच से उतर गए और ऐंकर से कहा, 'क्या मैंने पहले ही आपसे नहीं पूछ लिया था कि आप तमिल में बोलेंगी या नहीं।' हालांकि ऐंकर ने अपनी सफाई देते हुए तमिल में बोला कि उन्होंने केवल एहान को खुश करने के लिए हिंदी बोली थी। इसके बाद रहमान ने हंसते हुए कहा, 'अरे मैं तो केवल मजाक कर रहा था।' देखें, यह वीडियो: बोले- यह प्रोग्राम केवल तमिल लॉन्च का थाअब एआर रहमान ने 'बॉलिवुड हंगामा' को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा, 'दरअसल हुआ यह कि हम तीन भाषाओं में म्यूजिक लॉन्च कर रहे थे। हिंदी का पहले ही लॉन्च हो चुका था और यह तमिल भाषा का लॉन्च था। तो वहां स्टेज के कुछ नियम कायदे ते। हम तमिल ऑडियंस से बात कर रहे थे जो पहले ही एहान के रंग पर सवाल उठा रही थी कि वह काफी ज्यादा गोरे हैं। इसलिए मैंने ऐक्टर से कहा कि वह केवल तमिल में बात करें।' 'लोगों ने मुद्दा बना लिया'रहमान ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि एंकर ने एहान को खुश करने के लिए हिंदी बोली थी क्योंकि वह हिंदी बेहतर समझते हैं। इसलिए मैंने कहा- 'हिंदी?' और मैंने स्टेज छोड़ दिया। इसके बाद अन्य लोग स्टेज पर आ गए। लोगों ने इसका मुद्दा बना लिया जिस पर मुझे गुस्सा आया। यह केवल एक मजाक था। इसे सीरियस लिए जाने की जरूरत नहीं थी। मुझे लगता है कि इससे हमारा काफी पैसा बच गया क्योंकि इस प्रोग्राम का वीडियो वायरल हो गया। लोगों के सामने मेरा और एहान का चेहरा आ गया।' बता दें कि रहमान के प्रॉडक्शन में बनी '99 Songs' का डायरेक्शन विश्वेश कृष्णामूर्ति ने किया है। इसमें एहान भट्ट के साथ अमेरिकन ऐक्ट्रेस एडिसली वर्गेस लीड रोल में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म आने वाली 16 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2Qh2uOw

No comments:

Post a Comment