Breaking

Saturday, April 10, 2021

वाजिद खान को भाभी लुबना ने दी थी अपनी किडनी, भाई साजिद खान ने किया है खुलासा

बॉलिवुड के मशहूर म्यूज़िक डायरेक्टर साजिद-वाजिद की जोड़ी अब टूट गई है लेकिन भाई वाजिद खान की मौत के दुख से साजिद खान आज भी उबर नहीं पाए हैं। हाल ही में जी टीवी की खास पेशकश इंडियन प्रो म्यूजिक लीग () में वाजिद खान की बीमारी को लेकर साजिद ने कई खुलासे किया। लेकिन पूरा माहौल तब पूरा गम में तबदील हो गया जब उन्होंने यह बताया कि मेरे भाई वाजिद () की किडनी फेल हो गई थी तब मेरी पत्नी लुबना ने उसे अपनी किडनी दी। मैं और मेरे बच्चे काफी डरे हुए थे। आपको बता दें कि इंडियन प्रो म्यूजिक लीग के इस खास एपिसोड में साजिद की पत्नी लुबना और उनकी मां रज़िना भी शामिल हुई थी। शो के दौरान वाजिद की मां ने बताया की दिवंगत संगीतकार वाजिद को किडनी की सख्त जरूरत थी। लेकिन मधुमेह रोगी होने के कारण मैं अपना किडनी नहीं दे सकती थी और हम सभी कोशिश कर रहे थे कि कैसे भी मैच का किडनी मिल जाए। वहीं दूसरी तरफ जैसे-जैसे समय बीत रहा था। हम सभी निराशा के बादल में खो रहे थे, कुछ लोगों ने हमारे इस मुश्किल समय का खूब फायदा भी उठाया, उन्होंने कहा कि वह वाजिद को किडनी देंगे लेकिन मौके पर मुकर जाते थे। तभी साजिद की पत्नी लुबना आगे बढ़ी और वाजिद को अपनी किडनी दी। साजिद- वाजिद की मां रज़िना आगे कहती है, "हमने अपने सभी रिश्तेदारों से पूछा था, हालांकि, कोई भी आगे नहीं आया, लेकिन उस दौरान, लुबना ने चुपके से अपने सारे टेस्ट करवाए और वाजिद को अपनी किडनी दी। आज के समय में माता-पिता भी अपने बच्चे को किडनी नहीं देते हैं। लेकिन लुबना ने बिना दोबारा सोचे अपना किडनी देवर को दिया। लुबना ने इस बारे में बात करते हुए कहती है, 'जब मैंने सुना कि कोई भी उसे किडनी दान कर सकता है, तो मैंने किसी से भी नहीं पूछा, बस सभी टेस्ट करवाए। लास्ट टेस्ट से पहले मैंने वाजिद को सब कुछ बताया और उससे कहा कि यदि हम एक मैच हैं, तो तुम्हें ट्रांसप्लांट के लिए ले जाएंगे। यह बात सुनते ही वह बहुत परेशान हो गया था, लेकिन मैंने उससे बस एक बात कही कि तुम मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हो और वह हैरान हो गया। वह एक ऐसा व्यक्ति था जो हमेशा हर किसी के साथ खड़ा रहता था, अगर ऐसी स्थिती में उसका परिवार उसकी सहायता नहीं करता तो यह बहुत शर्मनाक होता। शुक्र है कि हम एक मैच थे। साजिद, मेरी मां और मेरे बच्चे ने मेरा बहुत सपोर्ट किया और मुझे खुशी है कि मैं उसके लिए ऐसा कर सकी। दिल्ली जैमर्स के कप्तान साजिद ने आगे बताते है कि वाजिद दो साल से अस्वस्थ था और मेरी मां उसकी पूरी देखभाल करती थी। मैं अपनी पत्नी को हमेशा कहता था घर जाओ और आराम करो, लेकिन उसने उस कमरे को कभी नहीं छोड़ा जहां वाजिद रहता था। जब मेरी पत्नी अस्पताल गई, तो सारी कागजी कार्रवाई पूरी हो गई, और वाजिद को अपनी किडनी देने के लिए तैयार थी। मैं डर गया था, यहां तक कि मेरे बच्चे भी चिंतित थे, लेकिन उसने जो किया, मुझे उस पर गर्व है।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3wEIOEK

No comments:

Post a Comment