Breaking

Friday, April 9, 2021

Exclusive: अब ऐक्टिंग करेंगे अनु मलिक, गरीबी और स्ट्रगल के दिनों को यादकर हुए इमोशनल

बॉलिवुड के दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर अनु मलिक (Anu malik) जल्द ही निर्देशित वेब शो, 'रिक्शा' ( RIKSHAW ) में ऐक्टिंग करते नजर आएंगे। इस वेब शो में भी अनु मलिक के अलावा बृजेन्द्र काला मुख्य भूमिका में हैं। अनु मलिक अपने अंदाज में शायरी करते और बात-बात पर म्यूजिक बनाते हुए दिखाई देंगे। अपने इसी वेब सीरीज के प्रमोशन के लिए अनु मलिक ने नवभारतटाइम्स डॉट कॉम के फेसबुक पेज पर की लाइव बातचीत। इस बातचीत के दौरान अपने शो के अलावा अनु मलिक ने अपने स्ट्रगल के दिनों की बातें भी शेयर की। दर्शक मेरे छोटे प्रयास को प्यार दें अनु मलिक बताते हैं, 'नवभारतटाइम्स ऑनलाइन के दर्शकों को मेरा नमन, मुझे बहुत खुशी हो रही है आपसे और दर्शकों से इस तरह लाइव जुड़कर। पहली बार कोई वेब शो में इस तरह फुल फ्लैश ऐक्टिंग की है। इससे पहले मैं छोटे-छोटे कैमियो कर चुका हूं, जैसे शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर, फरहान अख्तर की फिल्म रॉक ऑन में। जब पलाश का फोन आया कि वह मुझे अपने वेब शो में लेना चाहते हैं, मैंने कहानी सुनी, बहुत अच्छी और मैं फट से तैयार हो गया। पलाश ने बड़े दिल से यह शो बनाया है, मेरा भी काम पहली बार ऐक्टिंग का लोगों के सामने आएगा। दर्शकों से निवेदन हैं कि पलाश के डिरेक्शन और मेरे इस छोटे से प्रयास को अपना प्यार दें।' अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश है, अब फुल फ्लैश ऐक्टिंग करूंगा ऐक्टिंग के काम को क्या आगे भी जारी रखेंगे? इस सवाल के जवाब में अनु मलिक कहते हैं, 'देखिए मैं एक कलाकार हूं, मुझे अच्छा काम मिलेगा तो जरूर ऐक्टिंग भी करता रहूंगा। मैं अपने देश के लोगों का मनोरंजन करता था, करता हूं और करता रहूंगा।' गरीबी के दिनों में बहुत स्ट्रगल किया है अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए अनु मलिक ने बताया, 'इस शो में जिंदगी की बात हो रही है। मेरे भी लाइफ में बड़ा स्ट्रगल रहा है। खूब पैदल चला हूं, क्योंकि बस में टिकट खरीदने के पैसे नहीं हुआ करते थे। बाद में बस, ट्रेन और रिक्शे का सफर किया है। मेरे पैदल स्ट्रगल करने के कई किस्से हैं, लेकिन आज मुझे एक किस्सा याद आ रहा है।' मेरे पिता बहुत टैलंटड थे, लेकिन इंडस्ट्री ने उन्हें काम नहीं दिया 'मैं अपने पिता सरदार मालिक से ज्यादा टैलंटड किसी को नहीं मानता हूं, न कभी किसी और को मान पाऊंगा, लेकिन इतना काबिल होने के बाउजूद भी उनके पास काम नहीं था। गरीबी के दिनों में बहुत तकलीफ देखी है। जब मैं फिल्म इंडस्ट्री में काम मांगने के लिए निकला तो शुरू हुआ मेरा असली स्ट्रगल।' 14 साल की उम्र में कंधे में भारी हारमोनियम उठाए, प्रड्यूसर को गाना सुनाने मीलों पैदल गया था '14 साल का था तो एक प्रड्यूसर ने मुझे खार स्थित अपने घर पर गाना सुनाने के लिए बुलाया। मैं जुहू में रहता था, मेरे पास बस या ऑटो में जाने के लिए पैसे नहीं थे। मैंने भी अपना उस जमाने का बहुत वजन वाला हारमोनियम उठाया और उसे कभी अपने हाथ, तो कभी कंधे और सिर में रखते हुए 100-100 कदम पैदल चलता हुआ आगे बढ़ता गया, जब थक जाता तो बाजा जमीन पर उतार सुस्ताने लगता, लेकिन हार नहीं माना। जुहू से खार पैदल ही गया और प्रड्यूसर के घर पहुंच गया, अपना गाना सुनाया। उन दिनों मैं हमेशा लोगों से कहता था कि मैं गलियों का राजा, मैं गलियों का राजा, मेरी दौलत मेरा दिल है और यह मेरा बाजा।' आज जहां भी हूं फिल्म इंडस्ट्री के लोगों और दर्शकों की वजह से हूं 'जब मैंने काम शुरू किया, इस जज्बे के साथ किया कि जो शोहरत मेरे पिता को नहीं मिली, वह अपने माध्यम से उन्हें दूं। मैं आज अपने इस नेम-फेम और दर्शकों से मिले प्यार के लिए पूरी फिल्म इंडस्ट्री का शुक्रगुजार हूं। एक लंबी लिस्ट है, जिनकी फिल्मों में काम किया उन सबका शुक्रिया, कई दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर्स, प्रड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, राइटर्स, सुपर स्टार्स, वह ऐक्टर्स जिन्होंने मेरे गानों पर परफॉर्म किया, जैसे अक्षय कुमार, शाहरुख खान, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, सलमान खान, सुनील शेट्टी, हेमा मालिनी, अनुष्का शर्मा, आयुष्मान खुराना, वरुण धवन सहित एक बहुत लंबी लिस्ट है, सच कहूं तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा योगदान रहा है और आज भी है, जो मुझे काम मिल रहा है। हमारा काम टीम वर्क से होता है, अगर सब साथ नहीं होते तो आज मैं आपसे बात नहीं कर रहा होता। मेरा इस पूरी फिल्म इंडस्ट्री को बारम्बार नमन है।' आज भी गाना बनाने से पहले डर से कांप उठता हूं अपने डर के बारे में बात करते हुए मलिक कहते हैं, 'मुझे आज भी नए गाने को बनाते समय बहुत डर लगता है। मैं नर्वस एनर्जी का कंपोजर हूं। मुझे लगता है कि जो नया गाना मेरे पास आया है, वह मैं बना पाऊंगा कि नहीं। मैं भगवान् से बहुत डरता हूं। जब मुझे बड़े-बड़े लोग विश्वास कर काम देते हैं तो उस काम में खरा उतरने का डर होता है। मैं अपने काम को भगवान् समझता हूं। इसी काम ने मुझे दर्शकों के बीच अनु मलिक बनाया है। मेरा डर है की मेरे काम से जनता खुश हो, अगर मेरे दर्शक खुश न हुए तो बहुत डर जाता हूं मैं। मैं अपने काम से दर्शकों की थकान उतारना चाहता हूं, उनको खुश करना चाहता हूं, दर्शकों को मेरा गाना सुनने के बाद खूब चैन मिले।' स्क्रिप्ट पढ़ते ही ऐक्टिंग करने को राजी हो गए अनु मलिक अपने शो 'रिक्शा' को लेकर डेब्यू डायरेक्टर पलाश मुच्छल ने अनु मलिक को अपने शो में ऐक्टिंग के लिए कैसे राजी किया। यह जानने के पलाश से भी बात की। पलाश बताते हैं, 'अनु मलिक को मैं बचपन से जानता हूं, उनके एक शो में गया था, जहां की बोर्ड घुटने और सिर से बजाया था। जब मैंने उन्हें बताया कि मैं शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के प्रॉडक्शन में एक वेब शो बना रहा हूं तो उन्होंने तुरंत कहा कि अगर उनके लायक कोई भी काम हों तो बताना। बस मैंने उनको कहानी सुनाई और वो सुनते ही मेरे शो रिक्शा में ऐक्टिंग करने के लिए राजी हो गए। अनु सर को सिर्फ एक ही डर था कोरोना का। मैंने उनसे कहा था डरिए मत सर, हम पूरी सतर्कता के साथ पूरा प्रॉजेक्ट शूट कर रहे हैं। फिर शुरू हुई शूटिंग और अनु सर ने अपने अंदाज से शूटिंग की। आपको शो में अनु मलिक वाली शायरी और बात-बात में गाना बनाने वाला उनका अंदाज दिखाई देगा।'


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3a0MCXf

No comments:

Post a Comment