Breaking

Monday, October 4, 2021

इस स्किन प्रॉब्लम से जूझ रहीं Yami Gautam, तस्वीरें शेयर कर बोलीं- सालों से झेल रही, इसका कोई इलाज नहीं

ऐक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) भले ही स्किन संबंधी कई प्रॉडक्ट्स का प्रमोशन करती रही हों, लेकिन वह खुद स्किन से संबंधित एक गंभीर परेशानी से जूझ रही हैं। यामी गौतम ने सालों बाद अब जाकर इसका खुलासा किया है। यामी गौतम ने हाल ही इंस्टाग्राम ( Instagram) पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर कीं और बताया कि वह 'केराटोसिस पिलारिस' (Keratosis Pilaris) नाम की एक स्किन प्रॉब्लम से जूझ रही हैं। यामी गौतम ने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरों के साथ कैप्शन में लिखा है, 'मैंने हाल ही कुछ तस्वीरें क्लिकर करवाईं। जब उन्हें मेरी स्किन की कंडीशन केराटोसिस पिलारिस को छिपाने के लिए पोस्ट प्रॉडक्शन में भेजा जाना था (जोकि एक आम प्रक्रिया है) तो मैंने सोचा, 'यामी, तुम इस सच को स्वीकार क्यों नहीं कर लेतीं? मुझे यह प्रॉब्लम टीनेएज में शुरू हुई थी और इसका कोई इलाज नहीं है।' यामी गौतम ने आगे लिखा है, 'मैंने सालों से इसे झेला है और अब जाकर मैंने अपने डर और इनसिक्यॉरिटी को किनारे रखते हुए अपनी इन 'कमियों' को स्वीकार करने की हिम्मत जुटाई है। मैं अपना यह सच आप सबके साथ शेयर करने की हिम्मत जुटाई है। मुझे अपने फॉलिकुलिटिस (folliculitis) को एयरब्रश करने या उस 'अंडर-आई' या उस वेस्ट को 'शेप अप' करने का मन नहीं कर रहा था! और फिर भी, मैं खूबसूरत महसूस करती हूं।' क्या है Keratosis Pilaris ? बता दें कि 'केराटोसिस पिलारिस' (Keratosis Pilaris) स्किन संबंधी एक ऐसी परेशानी है, जिसमें स्किन पर छोटे-छोटे दाने या मुंहासे और खुदरापन हो जाता है। यह स्किन के बालों या रोम में केराटिन नाम का प्रोटीन प्रड्यूस होने के कारण होता है जो स्किन की डीप पोर्स या रोम छिद्रों को ब्लॉक कर देता है। फैन्स और सेलेब्स कर रहे तारीफ यामी गौतम के इस पोस्ट पर फैन्स से लेकर सिलेब्रिटीज तक प्यार बरसा रहे हैं और ऐक्ट्रेस की तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने अपनी 'कमियों' को स्वीकार किया। प्रफेशनल फ्रंट की बात करें तो यामी गौतम हाल ही 'भूत पुलिस' में नजर आई थीं। जल्द ही वह फिल्म 'लॉस्ट' और 'ओह माय गॉड 2' में नजर आएंगी।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3AmIdIJ

No comments:

Post a Comment