Breaking

Friday, October 15, 2021

'सरदार ऊधम' में विक्की कौशल को देख सुतापा को याद आए पति इरफान, बोलीं- यह उनका ड्रीम रोल था

इस वक्त विक्की कौशल (Vicky Kaushal) फिल्म 'सरदार ऊधम' (Sardar Udham) को लेकर चर्चा बटोर रहे हैं। फिल्म में सरदार ऊधम सिंह के रोल में उन्हें खूब पसंद किया जा रहा है। पर क्या आप जानते हैं कि पहले यह रोल दिवंगत ऐक्टर इरफान को ऑफर हुआ था? इरफान पहले सरदार ऊधम सिंह के रोल के लिए साइन किए गए थे, लेकिन खराब सेहत के कारण उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी थी। इस शुक्रवार को 'सरदार ऊधम' की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई, जिसमें इरफान की वाइफ सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) और बेटा बाबिल (Babil) भी पहुंचे। 'सरदार ऊधम को जीना चाहते थे इरफान' 'सरदार ऊधम' देखकर सुतापा सिकदर को इरफान की याद आ गई। यह फिल्म सुतापा के दिल के करीब है और इसकी वजह उनके पति इरफान हैं। 'इंडिया टुडे' के साथ बातचीत में सुतापा सिकदर ने 'सरदार ऊधम' और उसमें विक्की कौशल की ऐक्टिंग पर अपनी राय रखी। सुतापा ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मैं कैसे बयां करूं। मैं इस फिल्म को सिर्फ एक फिल्म के तौर पर देख ही नहीं पाई। 'सरदार ऊधम' सिर्फ एक फिल्म ही नहीं है। मेरे लिए यह एक सपना है जो इरफान जीना चाहते थे।' 'विक्की को देख खुश हो रहे होंगे इरफान' वहीं फिल्म में सरदार ऊधम सिंह के रोल में विक्की कौशल को देख सुतापा सिकदर बोलीं, 'जब मैंने स्क्रीन पर विक्की को देखा तो मेरी यादों के कई पन्ने पलट गए। मुझे सरदार ऊधम के रोल के लिए इरफान की ऐक्साइटमेंट याद आ गई। इस तरह के टफ रोल के लिए वह बच्चों की तरह खुश हो जाते थे। विकी को देख मुझे एनएसडी के दिनों के इरफान की याद आ गई।' 'विक्की के चेहरे पर वही पैशन और प्यार, जैसा इरफान में था' हालांकि सुतापा ने माना कि विक्की और इरफान की तुलना करना सही नहीं होगा। वह बोलीं, 'इस स्टेज पर उन दोनों की तुलना करना नाइंसाफी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि जब इरफान इस फिल्म को करने वाले थे तो उस वक्त एक्सपीरियंस और उम्र में विक्की कौशल से कहीं ज्यादा बड़े थे। लेकिन मैंने विक्की के चेहरे पर सिनेमा के लिए ठीक वैसा ही पैशन, डेडिकेशन, प्यार और कड़ी मेहनत देखी, जैसी इरफाने के चेहरे पर दिखती थी। मुझे पूरा विश्वास है कि इरफान, विक्की कौशल को सरदार ऊधम सिंह का रोल प्ले करते देख खुश हो रहे होंगे। आखिरकार यह उनका ड्रीम रोल जो था।' शूजित सरकार की इरफान संग थी गहरी दोस्ती बता दें कि 'सरदार ऊधम सिंह' 16 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई। इस फिल्म को शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया है। शूजित सरकार, इरफान के बहुत करीब थे। दोनों ने फिल्म 'पीकू' में भी साथ काम किया था। शूजित सरकार और इरफान के बीच गहरी दोस्ती थी। यही जोड़ी 'सरदार ऊधम' में भी साथ काम करने वाली थी, पर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। इरफान का बीते साल निधन हो गया था। वह कैंसर से पीड़ित थे। सरदार ऊधम सिंह कौन थे? वहीं बात करें फिल्म 'सरदार ऊधम' की तो यह भारत की आजादी की लड़ाई में पंजाब के क्रांतिकारी रहे सरदार ऊधम सिंह की जिंदगी पर आधारित हैं। ऊधम सिंह ने 1919 में हुए जलियांवाला हत्याकांड का बदला लेने के लिए माइकल ओ डायर की हत्या कर दी थी। इसके कारण उन्हें पेंटनविले जेल में फांसी दे दी गई थी।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2YW7X1v

No comments:

Post a Comment