Breaking

Tuesday, October 5, 2021

जब शाहरुख खान को लगा मर जाएंगी गौरी, सुनाई थी बेटे आर्यन खान के जन्म की घटना

बॉलिवुड ऐक्टर शाहरुख खान () इस वक्त बहुत ही मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। जिस बेटे के जन्म के वक्त वह ऑपरेशन थिअटर में घंटों खड़े रहे थे और हॉस्पिटल के चक्कर लगा था, आज वही बेटा ड्रग्स केस में फंस गया है। शाहरुख खान के बेटे आर्यन ( drugs) को एनसीबी (NCB-Narcotics Control Bureau) ने मुंबई में एक क्रूज पार्टी पर रेड के बाद 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आर्यन खान को 7 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया गया है। आर्यन खान के अरेस्ट पर जहां कुछ लोग सोशल मीडिया पर शाहरुख और उनके बेटे आर्यन पर ताने कस रहे हैं, वहीं कई फिल्म स्टार्स किंग खान के सपॉर्ट में खड़े हो गए हैं। इस पूरे मुद्दे के बीच वह वक्त और किस्सा याद आ रहा है जब शाहरुख को आर्यन की डिलिवरी के वक्त वाइफ गौरी खान की मौत का डर सताने लगा था। जब गौरी खान के लिए डर गए थे शाहरुख इसका खुलासा शाहरुख खान ने 30 सितंबर 1998 को 'Rediff' को दिए एक इंटरव्यू में किया था। शाहरुख ने बताया था कि चूंकि उन्होंने अपने माता-पिता को अस्पताल में ही खोया था, इसलिए उन्हें अस्पताल जाना पसंद नहीं। उन्होंने वाइफ गौरी खान की बिगड़ती सेहत और आर्यन की डिलिवरी के उन पलों को याद करते हुए कहा था, 'मैंने अपने पैरंट्स को अस्पताल में खोया इसलिए मुझे अस्पताल जाना अच्छा नहीं लगता। गोरी थोड़ी कमजोर थीं, लेकिन मैंने उन्हें कभी बीमार नहीं देखा था।' 'मुझे लगा गौरी मर जाएंगी, उस वक्त डर गया' शाहरुख ने आगे कहा था, 'जब मैंने गौरी को अस्पताल में देखा तो डॉक्टरों ने उनके अंदर ट्यूब डाल दी और बाकी चीजें लगाई हुई थीं। वह बेसुध हो रही थीं और बहुत ठंडी पड़ गई थीं। गौरी के सिजेरियन के लिए मैं उनके साथ ऑपरेशन थिअटर भी गया था। मुझे लगा कि वह मर जाएंगी। उस वक्त मैंने होने वाले बच्चे (आर्यन खान) के बारे में भी नहीं सोचा। उस वक्त वह मेरे लिए जरूरी नहीं था। वह बहुत कांप रही थीं। मैं बस यह जानता हूं कि बच्चों को जन्म देते वक्त आप नहीं मरते, लेकिन फिर भी....मैं उस वक्त डर गया था।' 1997 में हुआ था आर्यन खान का जन्म बता दें कि शाहरुख और गौरी साल 1997 में बेटे आर्यन के माता-पिता बने थे। इसके बाद साल 2000 में उनके घर बेटी सुहाना का जन्म हुआ। इतना ही नहीं, साल 2013 में गौरी और शाहरुख तीसरी बार पैरंट्स बने। गौरी ने तब सरोगेसी के जरिए बेटे अबराम को जन्म दिया। शाहरुख ने बताई थी आर्यन नाम रखने की वजह शाहरुख से जब इसी इंटरव्यू में पूछा गया था कि आखिर उन्होंने क्या सोचकर बेटे का नाम आर्यन रखा? तो उन्होंने कहा था, 'मैंने बस ऐसे ही रख दिया नाम आर्यन। मालूम नहीं क्या सोचा। बस मुझे इस नाम का साउंड अच्छा लगा। मुझे लगा कि जब वह लड़कियों को बताएगा कि मेरा नाम आर्यन है...आर्यन खान, तो लड़कियां इम्प्रैस हो जाएंगी। दरअसल गौरी और मेरे फीचर्स एक-जैसे से हैं। हम दोनों की ही बड़ी आंखें और बड़े लिप्स हैं। पता नहीं, पर वह हम दोनों का मिक्सचर है। और हां मैंने कोई डायपर्स नहीं बदले हैं।'


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3DdLewI

No comments:

Post a Comment