Breaking

Wednesday, April 14, 2021

HBD Mandira bedi: प्रेग्नेंसी की खबर सुनते ही क्यों दुखी हो गई थीं मंदिरा बेदी​, बताई थी यह वजह

टीवी की जानी मानी ऐक्ट्रेस मंदिरा बेदी आज अपना 49 वां बर्थे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर हम उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प किस्से का जिक्र करेंगे। जैसा कि आपको पता है मंदिरा बेदी का जन्म 1972 में कोलकाता में हुआ, लेकिन उन्होंने आगे की पढ़ाई मुंबई के कैथड्रल एंड जॉन कैनन स्कूल से की। इसके बाद उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की। मंदिरा बेदी एक शानदार ऐक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक शानदार टीवी प्रेजेंटर भी हैं। प्रेग्नेंसी की खबर सुनते ही क्यों दुखी हो गई थी मंदिरा बेदी मंदिर बेदी आज भले ही एक जाना माना नाम है लेकिन उनका यह सफर उतना आसान नहीं था जितना दिखता है। ऐक्ट्रेस ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि मैं 39 साल की उम्र में मां बनी। मैंने अफने बेटे को साल 2011 में जन्म दिया जब मेरी उम्र 39 साल की थी। क्योंकि मैं जिस प्रोजेक्ट से जुड़ी थी उसमे मैं अनुबंधों के साथ बंधी थी। मुझे डर था कि अगर मैं प्रेग्नेंन हो गई तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा, इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बहुत क्रूर है। मुझे हर मुश्किल की घड़ी में अपने पति का पूरा सपोर्ट मिला इसलिए आज मैं जहां भी हूं उन्हीं की वजह से हूं। मंदिरा () बताती हैं कि अक्सर मुझे यह डर सताता था कि मेरा काम किसी भी दिन रुक सकता है। टीवी और फिल्मों में दूसरे ऐक्टर को काम करता देखकर मुझे बहुत असुरक्षित महसूस होता था। जब लोग मुझसे पूछेंगे कि मैंने क्रिकेट क्यों छोड़ा?" या मुझे यह कहते हुए अफ़सोस होता है कि ओह, तुम अब क्रिकेट नहीं कर रही हो ', मेरी धड़कन तेज हो जाती थी। मुझे बदलाव को स्वीकार करने में काफी समय लगता है और तब जाकर मुझे एहसास हुआ कि मैंने क्रिकेट नहीं छोड़ा, बल्कि उन्हें कोई नया शख्स चाहिए था। मंदिरा (Mandira Bedi) बताती हैं कि जब मैंने इस इंडस्ट्री में कदम रखा तो मेरी उम्र सिर्फ 20 साल की थी और मैं इस दुनिया में खास जगह बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थी। मंदिरा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में टीवी सीरियल 'शांति' से की। दूरदर्शन पर प्रसारित इस सीरियल ने मंदिरा को एक खास पहचान दी। सिर्फ इतना ही नहीं मंदिरा घर- घर में जानी जाने लगी। हालांकि सीरियल के बाद उन्हें लगभग वैसे ही रोल ऑफर होने लगे थे, लेकिन वह कुछ अलग करना चाहती थी और इसलिए उन्होंने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में निगेटिव रोल किया। टीवी शो के अलावा मंदिरा ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में काम किया। इसमें उनका छोटा सा रोल था। लेकिन उन्होंने फैन्स के दिलों में खास पहचान बनाई। इसके बाद वह बादल, शादी का लड्डू, इत्तेफाक, साहो सहित दूसरे फिल्मों में भी नजर आई


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3wZcLzq

No comments:

Post a Comment